7.5.11

कलाकारीः लोगों को खिलाया महिला के दूध का पनीर

कलाकारीः लोगों को खिलाया महिला के दूध का पनीर

न्यूयार्क की एक कलाकार ने रचनात्मकता दिखाने के लिए कुछ निराला कर डाला। उसने महिला के दूध से पनीर बनाया और उसे एक लेडी चीज शॉप पर लोगों को चखाया भी।
मिरियम सीमन नाम की इस कलाकार ने न्यूयार्क की माइकल मट गैलरी में अपनी कलाकारी दिखाई। उसने ब्रेस्ट मिल्क से पनीर बनाया और गैलरी में लेडी चीज शॉप खोलकर उसने लोगों को यह पनीर चखाया।

मिरियम का कहना था कि पनीर बात शुरु करने का अच्छा तरीका है। इसे स्टार्टर के तौर पर खूब पसंद किया जाता है। कुछ लोगों ने इसकी काफी तारीफ की जबकि कुछ ने मुंह चिढ़ाया।

मिरियम ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि बायोटेक्नोलॉजी में हो रहे विकास ने हमें अपने खाने की नई-नई चीजे विकसित करने में मदद की है। हम जानवरों और यहां तक कि अपनी प्रजाति में भी विकास कर सकते हैं। हम अपने शरीर को फैक्ट्री के तौर पर इस्तेमाल करने के लगातार नए रास्ते खोज रहे हैं। वहीं हम यह भी सोचते हैं कि हमारा लाइफस्टाइल स्वस्थ नहीं है, हम जो कर रहे हैं वो सही नहीं है।
महिला के दूध से बना पनीर परोस कर मैं लोगों को फैसले लेने के लिए आमंत्रित कर रही हूं। या तो इसे खाएं या न खाएं। ऐसा करके मैं इस बात पर रोशनी डालना चाहती हूं कि हम क्या खाना चाहते हैं, हम खुद मैं कैसे बदलाव चाहते हैं और हम भविष्य में कैसे होने वाले हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

क्या इन टोटको से भर्ष्टाचार खत्म हो सकता है ? आप देखिए कि अन्ना कैसे-कैसे बयान दे रहे हैं? शरद पवार भ्रष्ट हैं। भ्रष्टाचार पर बनी जीओएम (मंत्रिसमूह) में फला-फलां और फलां मंत्री हैं। इसलिए इस समिति का कोई भविष्य नहीं है। पवार को तो मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिए। पवार का बचाव करने की कोई जरूरत नहीं है। अगर पवार के मंत्रिमंडल से बाहर हो जाने से भ्रष्टाचार