20.5.11

घोटाले के निर्माता-निर्देशक सोनिया और मनमोहन: गडकरी

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले का निर्माता और निर्देशक करार दिया है। लोक लेखा समिति (पीएसी) की पिछली बैठक में हुए हंगामे के लिए भी उन्होंने दोनों नेताओं को जिम्मेदार ठहराया।

गडकरी ने गुरुवार को यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं यह जानना चाहता हूं कि संसद भवन परिसर में हुई पीएसी की बैठक में सारा तमाशा या व्यवधान क्या सोनिया गांधी की मर्जी के बिना हुआ है? क्या प्रधानमंत्री की अनुमति के बिना ऐसा हुआ? दोनों ने अभी तक इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है।’ गडकरी ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले से संबंधित सभी निर्णयों की जानकारी प्रधानमंत्री को थी। लेकिन उन्होंने तूफान आने पर अपना सिर रेत में छिपाना बेहतर समझा। पीएसी अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी पर संसदीय समिति में राजनीति करने के कांग्रेस के आरोप पर उन्होंने कहा कि यह तो चोर मचाए शोर जैसी बात हो गई। इन घोटालों के निर्माता और निर्देशक सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह है। जोशी ने गडकरी से कहा, आप मुझे ‘इंस्ट्रक्ट’ नहीं कर सकते : अरसे बाद वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी की भाजपा में पूछ बढ़ गई है। बतौर पीएसी अध्यक्ष उनकी भूमिका को लेकर उन्हें सिर आंखों पर बैठाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

क्या इन टोटको से भर्ष्टाचार खत्म हो सकता है ? आप देखिए कि अन्ना कैसे-कैसे बयान दे रहे हैं? शरद पवार भ्रष्ट हैं। भ्रष्टाचार पर बनी जीओएम (मंत्रिसमूह) में फला-फलां और फलां मंत्री हैं। इसलिए इस समिति का कोई भविष्य नहीं है। पवार को तो मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिए। पवार का बचाव करने की कोई जरूरत नहीं है। अगर पवार के मंत्रिमंडल से बाहर हो जाने से भ्रष्टाचार